+91-9084654747

नोएडा एक्सटेंशन में मेट्रो की शुरुआत

नोएडा एक्सटेंशन में मेट्रो की शुरुआत


नोएडा एक्सटेंशन में रहने वाले लोगों को मेट्रो सेवा शुरू होने का बेसब्री से इंतजार है। ग्रेटर नोएडा मेट्रो सेवा भी शुरू हो चुकी है, लेकिन लोगों का इंतजार अभी भी जारी है। पिछले कुछ दिनों में खबरें आईं कि दीपावाली के आसपास मेट्रो की स्थापना हो सकती है। अथॉरिटी ने अब तक कुछ स्पष्ट नहीं कहा है। अब गौतम बुद्ध नगर से सांसद डॉ. महेश शर्मा ने नोएडा एक्सटेंशन में मेट्रो की शुरुआत की तिथि बताई।

रियल एस्टेट कॉन्क्लेव में सांसद महेश शर्मा ने कहा कि अगले तीन महीने में नोएडा एक्सटेंशन में मेट्रो सेवा और शहरी परिवहन शुरू हो जाएगा। मेट्रो का जाल आने से यहां की ट्रैफिक समस्या आधी रह जाएगी।

गुरुग्राम या नोएडा में कौन अच्छा है?


 सांसद डॉक्टर महेश शर्मा ने इस प्रश्न के जवाब में कहा, "गुरुग्राम हो या नोएडा..। हम सभी भारत मां की संतान हैं। पिछले 42 वर्षों से मैं नोएडा में रह रहा हूँ। मैं इस स्थान पर हुई विकास यात्रा का सबसे बड़ा चश्मदीद गवाह हूँ। रेजिडेंट, डॉक्टर, विधायक, सांसद और अब मंत्री के रूप में मैंने कई बदलाव देखा है। गुरुग्राम से आगे मेरा घर राजस्थान की सीमा है। गुरुग्राम एक विकसित शहर है। लेकिन इसकी बाउंड्री छोटी थी। गुरुग्राम की शुरुआत वहाँ पानी नहीं है। लोग बस गए, विकास हुआ..। मल्टीस्टोरीज, हाई राइज बिल्डिंग और अंतर्राष्ट्रीय कंपनियां भी आ गईं। इसके पीछे एक रूट कॉज यह है कि यहां से एयरपोर्ट नजदीक है। इसलिए यहाँ लोग रहते हैं। यहां कानून भी अच्छा है।


जेवर एयरपोर्ट लाभदायक होगा


“अब नोएडा की बात करें, तो यहां भी हाई राइज बिल्डिंगें हैं,” उन्होंने कहा। कई कंपनियों के कार्यालय हैं। जेवर एयरपोर्ट यहाँ विकसित होगा। जेवर एयरपोर्ट दुनिया के सबसे बड़े अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट की कैटेगरी में आ गया है। अब ये विश्व में छठे नंबर का एयरपोर्ट है और एशिया का सबसे बड़ा है।

Noida की सड़क कनेक्टिविटी अच्छी है


महेश शर्मा ने कहा, "मेरे संविधान क्षेत्र में 27 लाख वोट हैं।" जिनती ग्रीनरी आज नोएडा-गौतमबुद्ध नगर में है। वह बहुत काबिलेतारीफ है। दिल्ली की तुलना में यहां एयर क्वालिटी इंडेक्स बहुत बेहतर है। रोड से अच्छी कनेक्टिविटी है। महेश शर्मा ने बताया कि ग्रेटर नोएडा वेस्ट में अभी भी ये समस्याएं हैं। इसकी वजह बेतरतीब योजना है।


 

SHARE ON :